Skip to main content

Funny talks or story between doctor and patient



डॉक्टर बीमार मंगलू से - इतनी सुबह यहाँ क्या कर रहे हो | 
मगलू - वो सोचा आज सुबह की शुरुआत चिकन बरियानी से करू इसलिए घूमते हुए यहाँ आ गया | 
डॉक्टर - ये क्या मजाक कर रहे हो मंगलू भाई ये क्लिनिक है ना की बरियानी की दुकान | 
मंगलू - जब आपको ये बात पता है तो आप मेरे से क्यू पूछ रहे हो की मैं यहाँ क्या करने आया हूँ | 

डॉक्टर - अच्छा, मंगलू भाई माफ करो मुझे और ये बताओ आपकी तबीयत कैसी है | 
मंगलू - अगर मेरी तबयत सही होती तो मैं आपके पास क्यों आता | 
डॉक्टर - मैंने जो आपको दवाई दी थी वो खा ली थी | 
मंगलू - कैसी बात करते हो, बोतल में तो दवाई भरी हुई थी | खाली काहे होगी | 

डॉक्टर - अरे भाई पागल हो क्या ? मेरा मतलब है की दवाई पी ली थी | 
मंगलू - क्या कह रहे हो , आपने ही तो दी थी और वो दवाई पीली नही लाल थी | 
डॉक्टर - अरे मेरा मतलब दवाई को पी लिया था क्या | 
मंगलू - अरे डॉक्टर साहब अपना पहले इलाज कराओ दवाई को नही पीलिया मुझे था | 

डॉक्टर सिर खुजाते हुये - लगता है आज तू मुझे पागल करने आया है | 
मंगलू - मेरी नजर में एक बढ़या पागलों का डॉक्टर है, बोलो तो मैं आपको उसका पता दे सकता हूँ | 
डॉक्टर - मेरे बाप यहाँ से जाने का क्या लेगा | 
मंगलू - मुझे तो पता ही नहीं की तू मेरा बेटा है | 

डॉक्टर सर पीटते हुए - भाई तू ये बता यहाँ से जाने का क्या लेगा | 
मंगलू - बस 800 रुपए दे दो | 
डॉक्टर - ये 1000 रुपए रखो और यहाँ से दफा हो जा | 

मंगलू - अगली बार कब आना है डॉक्टर साहब | 
डॉक्टर - यहाँ आने की कोई जरूरत नहीं है, तू बिलकुल ठीक हो गया है | 
मंगलू - मैं अगर ठीक हूँ तो, मुझे बेड पे लिटा कर और शर्ट उतार कर जोर से साँस लेने के लिए क्यू कहा | 
डॉक्टर - मैं तुम्हारा चेकअप कर रहा था |  

मंगलू - जब मैं ठीक हूँ तो तुम मेरा चेकअप क्यों कर रहे थे | 
डॉक्टर - अरे मेरे बाप मेरे से गलती हो गयी | 
मंगलू - कितनी बार बोलू तू मेरा बेटा नहीं है तो भी बाप क्यों बोल रहा है | 
डॉक्टर - माफ कर दे भाई | 

मंगलू - गलती नहीं, तू मेरी इज्जत लूटने की कोशिश कर रहा था | 
डॉक्टर - ये क्या कह रहे हो भाई बाहर और भी मरीज बैठे हुए है, मेरा पूरा स्टाफ और मेरी इज्जत का सवाल है | 
मंगलू - पहले ये बताओ तुम मेरी इज्जत क्यों लूटना लूटना चाहते थे?
डॉक्टर - अरे यार भला मैं तुम्हारी इज्जत क्यों लूटूँगा ?

मंगलू - अच्छा तो तुम्हें किसकी इज्जत लूटना हैं | 
डॉक्टर - अरे भाई मुँह बंद करने का क्या लेगा | 
मंगलू - एक काम करो मुझे 2000 रुपए दे दो | 
डॉक्टर - ये लो 2500 रुपए और यहाँ से दफा हो जायो | 

मंगलू - अगली बार कब आना हैं डॉक्टर साहब | 
डॉक्टर - कभी मत आना मेरे भाई मैं ये क्लिनिक बंद करके तीर्थ यात्रा पे जा रहा हूँ और अब मैं यहाँ कभी आऊंगा ही नहीं | 

Comments